Xiaomi MI 5X विशेष विवरण जुलाई 26 लॉन्च से पहले लीक।

शाओमी का जल्द शुरू किया गया स्मार्टफोन – MI5X – एफसीसी के प्रमाणीकरण वेबसाइट पर देखा गया है, जिसमें से कुछ इसके प्रमुख विशिष्टताओं का खुलासा किया गया है। लिस्टिंग के अनुसार, स्मार्टफोन 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा, इसके अतिरिक्त 10W एडाप्टर (5V @ 2A) साथ में।

MI5X पहले से ही 24 घन्टे से कम समय में शुरू होने वाली पहली बिक्री के लिए 2,00,000 से अधिक पंजीकरण कर चुका है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कंपनी 25 जुलाई को स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। शाओमी ने कुछ पोस्ट्स अपने निजी ट्विटर अकाउंट पर डाल कर इस बात की पुष्टि है।

शाओमी MI5X को पहली बिक्री के लिए 2,00,000 से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए हैं।

पिछले कुछ दिनों से स्मार्टफोन के बारे में कई अटकलें हैं। MI5X कथित तौर पर शाओमी कंपनी का  नया उप-ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन होगा, जो 26 जुलाई को भी प्रदर्शित होगा। कंपनी द्वारा ट्वीट की गई एक फोटो को देखते हुए, यह माना जा सकता है कि स्मार्टफोन में पीछे की तरफ डबल कैमरा होगा और डबल एलईडी फ्लैश के अलावा फ़िंगरप्रिंट सेंसर भी।कुछ फोटो और विवरण के आधार पर शाओमी का आने वाला MI5X चीनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट  Weibo पर लीक हुई थी। लीक के अनुसार, स्मार्टफोन में 5.5 इंच का पूर्ण HD डिस्प्ले होगा। यह 4 जीबी रैम के अलावा, एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 एसओसी द्वारा संचालित किया जाएगा। लीक के अनुसार MI5X कुछ प्रकार के ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आ जाएगा।

हाल ही में, शाओमी ने MI MAX2 फ़ैबलेट का शुभारंभ भारत में किया जिसमें 5,300 एमएएच की बैटरी थी, 16,999 रुपए की कीमत का है। MI Max 2 में एक विशाल 6.44 इंच पूर्ण-एचडी डिस्प्ले 1080×1920 पिक्सेल रिजोल्यूशन है। डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के कोटिंग के साथ सुरक्षित है। यह डिवाइस एंड्रॉइड 7.0 नोगाट ऑपरेटिंग सिस्टम चलाता है, जिसमें कंपनी की MIUI त्वचा शीर्ष पर है।