कांस्टेबल की भर्ती के दौरान सीने पर एससी और एसटी लिखा!

मध्य प्रदेश के धार ज़िले बीते दिनों आरक्षित वर्ग की भर्ती चल रही थी। उसमे कांस्टेबल की भर्ती के दौरान हो रहे स्वस्थ्य परीक्षण में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों, जो चयनित हुए थे, के सीने पर एससी और एसटी लिख दिया गया।

ज्ञात हो कि ओबीसी एवं जनरल वर्ग के लिए तय लम्बाई 168 सेमी. है, वहीं एससी और एसटी वर्ग के लिए 165 सेमी. है। इसमें आये उम्मीदवारों की पहचान के लिए यहाँ के ज़िला अस्पताल ने आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सीने पर एससी और एसटी लिखवा दिया।

इसपर सीएमओ डॉ आरसी पनिका ने किनारा करते हुए कहा कि इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है, फ़िलहाल इन लोगों का मेडिकल परीक्षण चल रहा है, और अगर सच में किसी उमीदवार के सीने पर एससी और एसटी लिखा गया है तो ये गंभीर मामला है। ऐसा करने वालों पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को आईएएनएस से बातचीत के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि कांस्टेबल भर्ती के लिए मेडिकल चल रहा है, किसी तरह की कोई भूल न हो इसीलिए शायद अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया है। इस प्रकरण में जांच जारी है और उम्मीदवारों के सीने पर एससी और एसटी लिखने वाली बात सच है।

इससे पेहले भोपाल कि सेंट्रल जेल में अपने पिता से मिलने गए बच्चों के चेहरे पर जेल की मुहर लगाने की बात भी सामने आयी थी, जिस पर मानवाधिकार आयोग ने जेल महानिदेशक से जवाब माँगा था।

Loading...

शायद आपको ये भी अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

Loading...