यूपी निकाय चुनाव में EVM में धांधली।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी का मामले सामने आने पर राजनीति गरमा गयी है, ऐसे में चुनाव आयोग पर सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं, असल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया जा रहा है जब हाथी के निशान के सामने वाला बटन दबाया गया तो लाइट कमल के निशान के आगे जली। इस पर अब चुनाव आयोग ने अपनी सफाई पेश की है। यूपी चुनाव आयोग ने माना है कि ईवीएम में गड़बड़ी थी, लेकिन वोट बीजेपी को नहीं गया। वीडियो के वायरल होने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि यूपी निकाय चुनाव में कई जगहों पर कोई भी बटन दबाने पर वोट बीजेपी को ही गया।

वहीं इस मामले पर कांग्रेस ने भी बीजेपी को घेरा है कांग्रेस ने कहा है, ‘ ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप बीजेपी पर ही क्यों लगते हैं? क्यों शिकायत में ये आता है कि बटन दबाने पर वोट बीजेपी को ही जाता है? क्या इस बार भी आरोपों पर बीजेपी चुप्पी साधे रहेगी?’ कांग्रेस ने एक रिटायर्ड जज की निगरानी में ऐसे मामलों और ईवीएम की जांच कराने की मांग की है।

आपको बता दें मेरठ जिले के नगर निगम के चुनाव में एक मतदाता ने दावा किया था, ‘’बटन किसी का भी दबाओ वोट बीजेपी को जा रही है।’’ मतदाता का कहना है कि ये कोई गड़बड़ी है, जिसका समाधान नहीं किया जा रहा है और वोट डालने में परेशानी हो रही है।

शायद आपको ये भी अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक