राहुल गाँधी के धर्म को लेकर उठे सवाल ?

जैसे जैसे गुजरात चुनाव नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में डटे राहुल गांधी आज अहमद पटेल के साथ सोमनाथ मंदिर में पूजा औऱ दर्शन करने पहुंचे। यहां पर मंदिर के सुरक्षा विभाग के रजिस्टर में दोनों के नाम की एंट्री दर्ज हुई, ये एंट्री कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने की। हालांकि रजिस्टर में राहुल गांधी के दस्तखत नहीं हैं, लेकिन नाम दर्ज होने के कारण अब विवाद हो गया है।

यहां यह भी जानना जरूरी है कि सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं को प्रवेश के लिए सुरक्षा विभाग में जाकर रजिस्टर में नाम दर्ज करवाना पड़ता है,जबकि हिंदुओं के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है।
बीजेपी के ताबड़तोड़ हमलों के बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला तमाम सबूतों के साथ सफाई देने बैठे, उन्होंने कहा कि सब बीजेपी की साजिश है, रजिस्टर में तो राहुल ने एंट्री की ही नहीं। सुरजेवाला ने राहुल गांधी की तीन तस्वीरें भी जारी की, इनमें से एक में वो अपने पिता राजीव गांधी के अंतिम संस्कार के बाद अस्थियां जुटाते हुए दिखते हैं, इसमें वो जनेऊ पहने दिख रहे हैं।

उन्होंने ये भी कहा ”मुझे ये कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि राहुल गांधी न केवल हिंदू है बल्कि जनेऊ धारी हैं. देश के लोग देख लें कि एक बेटा जनेऊ धारण कर अपने पिता की अंतिम अस्थियां किस प्रकार से चुनता है”|

Loading...

शायद आपको ये भी अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

Loading...