कुलदीप की हैट्रिक से भारत की शानदार जीत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराकर सीरीज में २-० से बढ़त बनाई|

कोलकाता में चल रहे वनडे में कप्तान विराट कोहली (92) की बेहतरीन पारी के बाद गेंदबाज़ों के रोमांचक प्रदर्शन से भारत ने विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को ईडेन गार्डन  में दूसरे वनडे मैच 50 रन से हराकर कर 5 मैचों की सीरीज में २-० से बढ़त हासिल कर ली! ये भारत की लगातार ग्यारहवीं जीत है!
विराट की कप्तानी में भारत ने 50 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रनों पर निपटा दिया ! ऑस्ट्रेलिआई टीम मध्यम तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के दोनों ओपनरों हिल्टॉन कार्टराइट और डेविड वार्नर को पहले 5 ओवरों में आउट करने के झटकों से पार नहीं पा सकी! बची खुची कसर लैग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 2 और कुलदीप यादव 3 विकेट (हैट्रिक) लेकर पूरी कर दी! स्मिथ ने 59 रनों में 8 चौके लगाए और आल राउंडर हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को आउट कर भारत के रास्ते का सबसे बड़ा कांटा निकल दिया!
विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्ले बाज़ी करने का फैसला किया! विराट ने 107 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 92 रन बनाए और इस तरह विराट ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाज़ी का नज़ारा पेश किया! वह अपने 31वें  एक दिवसीय शतक से मात्र 8 रन दूर थे कि ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नाथन कॉल्टर नाइल ने उन्हें बोल्ड कर दिया!

मुहम्मद शोएब

Loading...

शायद आपको ये भी अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

Loading...